Sunday, February 7, 2010

हाइटेक होगा लोहिया महाविद्यालय

वेबसाइट पर होंगी समस्त सूचनाएं
चूरू, 21 जून। जिला मुख्यालय पर स्थित लोहिया महाविद्यालय से जुड़ी तमाम सूचनाएं अब दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर प्राप्त की जा सकेंगी। चालू सत्र में विद्यार्थियों को कॉलेज के संकाय, सीटों की संख्या, स्टाफ, विभागाध्यक्ष, गत वर्षों का परीक्षा परिणाम, कॉलेज के होनहार छात्रों की सूची समेत कई जानकारी प्राप्त करने के लिए महाविद्यालय के गलियारों में चक्कर नहीं लगाने पडेंग़े। यह सब जानकारी महाविद्यालय की वेबसाइट पर होगी। इस बार महाविद्यालय में छात्राओं के कॉमन रूम का विस्तार करने के साथ ही पांच कक्षा-कक्षों का भी निर्माण करवाया गया है। गत वर्ष शुरू किए गए नॉलेज सेंटर के साथ-साथ इस बार महाविद्यालय के विद्यार्थियों को नेटवर्क रिसोर्स सेंटर की भी सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
नेट से होंगे अपडेट
महाविद्यालय की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एलसीसी डॉट एसी डॉट इन को हर दिन अपडेट किया जाएगा। फिलहाल वेबसाइट पर महाविद्यालय की सूचनाएं लोड की जा रही हैं। वेबसाइट पर विद्यार्थी महाविद्यालय के संबंध में सुझाव भी दे सकेंगे।एनआरसी करेगा मददइस बार महाविद्यालय में नेटवर्क रिसोर्स सेटर स्थापित किया गया है जो सरकारी कॉलेजों के पीजी विभागों को आपस में जोडऩे के साथ ही उनका यूजीसी से सम्पर्क करवाएगा। सेंटर से विद्यार्थी और व्याख्याता नवीन शोधपत्रों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
----महाविद्यालय को पूरी तरह से हाइटेक बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। इससे न केवल विद्यार्थी बल्कि महाविद्यालय स्टाफ भी लाभान्वित होगा।-जीएस महला, इंचार्ज, तकनीकी टीम, लोहिया महाविद्यालय, चूरू
प्रस्तुतकर्ता विश्वनाथ सैनी

2 comments:

  1. बहुत अच्छी बात है।

    ReplyDelete
  2. लेकिन lcc.ac.in का खाता तो बन्द हुअ लगता है।

    ReplyDelete

हिसाब-किताब

विजेट आपके ब्लॉग पर

ब्लॉग पर अपनी भाषा चुनें