Saturday, October 24, 2009

दो सौ 72 शिक्षक पदस्थापित

परिवेदनाओं का निस्तारण
चूरू, 24 अक्टूबर। शिक्षा विभाग ने तृतीय से द्वितीय श्रेणी में पातेय वेतन पर पदोन्नत माध्यमिक विद्यालयों के दो सौ 72 शिक्षकों को पदस्थापित किया है। माध्यमिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में पदस्थापित शिक्षकों की सूची चस्पा कर दी गई। विभागीय जानकारी के अनुसार मण्डल के पांचों जिलों के 158 शिक्षकों को परिवेदनाओं का निस्तारण करने के बाद फिर से इधर-उधर किया गया है। झुंझुनूं जिले के अनुसूचित जाति के 104 तथा सामान्य के दस शिक्षकों के पूर्व में पदोन्नति पर पदस्थापित होने से वंचित रह जाने के कारण अब उन्हें भी लाभान्वित किया गया है।
विभागीय सूत्रों ने बताया गत माह तृतीय से द्वितीय श्रेणी में पदोन्नति पर पदस्थापित किए जाने के बाद करीब 250 शिक्षकों ने अन्य विद्यालयों में पदस्थापित किए जाने की परिवेदना लगाई थी। इनमे से 158 शिक्षकों को द्वितीय से प्रथम श्रेणी में पदोन्नति के बाद खाली हुए पदों पर पदस्थापित किया गया है।

इनको दी प्राथमिकता
परिवेदनाओं के निस्तारण में महिला शिक्षक तथा असाध्य रोग से पीडि़त शिक्षकों को उनके ब्लॉक में पदस्थापित किए जाने को प्राथमिकता दी गई है। मण्डल में 15-16 महिला शिक्षक तथा असाध्य रोग से पीडि़त 5-6 शिक्षकों को अन्य ब्लॉक से खुद के ब्लॉक में पदस्थापित किया गया है।

फिर इधर-उधर
चूरू-45
बीकानेर-10
झुंझुनूं-47
हनुमानगढ़-30
श्रीगंगानगर-26
---
झुंझुनूं जिले में एससी के 104 तथा सामान्य के दस शिक्षक पदोन्नति पर पदस्थापित होने से रह गए थे। इनके अलावा 158 शिक्षकों को परिवेदनाओं के निस्तारण करके पदस्थापित किया है।
-बीएल मीणा,उप निदेशक, माध्यमिक शिक्षा, चूरू

प्रस्तुतकर्ता विश्वनाथ सैनी

No comments:

Post a Comment

हिसाब-किताब

विजेट आपके ब्लॉग पर

ब्लॉग पर अपनी भाषा चुनें